Saturday 29 August 2020

मार्वल-ओस - मक्खी की नई प्रजाति को काल्पनिक मार्वल विश्व के आधारित नाम दिया गया 

 ऑस्ट्रेलिया, अगस्त २८: ऑस्ट्रेलिया में एंटोमोलॉजिस्ट के एक समूह ने, हाल ही में खोजी गई माखी की पांच प्रजातियों को मार्वल विश्व के पात्रों और उसके निर्माता स्टेन ली के नाम दिये गये है। लैटिन में वैज्ञानिक नाम हैं:

स्टेन ली की मक्खी डाप्टोलेस्टेस लेई (Daptolestes leei)है, जो अपनी विशिष्ट धूप का चश्मा और सफेद मूंछें साझा करती है।

थोर की मक्खी डाप्टोलेस्टेस ब्रोंटेफ्लवस (Daptolestes bronteflavus) है, जिसका लैटिन में अर्थ है 'गोरा बिजली', बिजली के भगवान को श्रद्धांजलि।इसके शरीर पर सोने और हल्के भूरे रंग के धब्बे होते हैं जो थॉर के ब्लॉन्ड बालों  और उनके आउटफिट पर सोनहरे फीचर्स की याद दिलाते हैं।

लोकी की मक्खी डाप्टोलेस्टस इलिसियोलाटस (Daptolestes illusiolautus) है, जिसका अर्थ है कि धोखेबाज।  (लोकी दृश्य भ्रम का उपयोग करके अन्य पात्रों को गुमराह करता है)।

ब्लैक विडो की मक्खी डैप्टोलेस्टेस फेमिनिगुस (Daptolestes feminategus)है, जिसका अर्थ है चमड़ा पहनने वाली महिलाएं, बिलकुल ब्लैक  के चरित्र जैसे।

डेडपूल की मक्खी हमोरोएथेलिस सीरियस (Humorolethalis serius) है: इसका मतलब है गीला / नम और मृत और इसकी आवाज़ घातक हास्य की तरह लगती है। यह केसरिया-लाल और काले रंग की होती है, डेडपूल के सूट की तरह और इसके मास्क के समान निशान हैं।
यह रॉबर मक्खी की प्रजाति से संबंधित है, जो कीटों हत्यारे हैं, बिलकुल डेडपूल के चरित्र के जैसे।


0 comments: